(47) चावलों के संबंधित सपने, चावलों के सपने देखना शुभ या अशुभ – संपूर्ण जानकारी

Spread the love

चावलों (Rice) के सपने देखना (Sapne mai Chaval Dekhna)

क्या आपने अपने सपने में कभी चावल (Rice) देखें हैं। तो क्या आपने कभी सोचा है कि आपके सपने में चावल (Rice) आना का क्या संकेत होता है। क्या यह आपके लिए शुभ है या अशुभ। तो आज का यह आर्टिकल इसी टॉपिक पर होने वाला है, कि आपके सपने में चावल (Rice) देखने का संकेत क्या होता है, और क्या यह संकेत आपके लिए शुभ होता है या अशुभ। इसी के बारे में आपको आज के इस आर्टिकल में हम बताने वाले हैं। तो चलिए बिना किसी देरी के आज का हमारा यह आर्टिकल शुरू करते हैं।

अगर बात करें सपने में चावल (Rice) दिखने के बारे में। तो हिंदू धर्म के अनुसार माना जाता हैं कि सपने में चावल(Rice) देखना बहुत ही शुभ होता है। क्योंकि चावल एक अनाज होता है जिसे हम सभी खाते हैं, और जीवित रहते हैं, और साथ ही जब भी हम भगवानों की पूजा भी करते हैं तो उन्हें भोग के रूप में चावल ही अर्पित करते हैं। इसलिए यह बहुत ही ज्यादा शुभ माना जाता है। वैसे तो अगर आपको सपने में भी चावल दिखते हैं तो यह आपके लिए शुभ संकेत ही देता है। यह संकेत देता है कि आपको आने वाले समय में बहुत ज्यादा धन की प्राप्ति होने वाली है। लेकिन यह जरूरी नहीं कि आपको सपने में अगर चावल दिखे तो वह आपके लिए शुभ ही हो। अलग-अलग प्रकार के सपने आपको अलग-अलग संकेत देते हैं। तो इसी की वजह से हमने आपको नीचे सपनों में चावल दिखने के प्रकारों में बताया है। जिससे कि आपको पता चल जाएगा कि कौन सा सपना आपको शुभ संकेत देता है, और कौन सा सपना आपको अशुभ संकेत देता है। तो चलिए जानते हैं चावल के सपनों के प्रकारों के बारे मे।

1: सपने में चावल (Rice) देखना शुभ या अशुभ

अगर आपको सोते वक्त अपने सपने में चारों तरफ सिर्फ और सिर्फ चावल ही दिखाई देते हैं। उसके अलावा और कुछ दिखाई नहीं देता है। यानी कि आप चावल के ढेर के बीच में होते हैं। तो यह आपके लिए बहुत ही ज्यादा शुभ संकेत होता है। यह सपना आपके लिए वरदान से कम नहीं है। यह सपना आपको संकेत देता है कि, आपको आने वाले समय में बहुत ही ज्यादा धन की प्राप्ति होने वाली है, और यह सपना आपको यह संकेत देता है कि आने वाले समय में आपको एक बहुत ही अच्छी खुशखबरी मिलने वाली है, जिससे कि आपकी समस्याएं दूर होने वाली है। तो यह सपना आपके लिए शुभ होता है।

2: सपने मे चावल (Rice) बेचना (Sapne mai Chaval Bechna) शुभ या अशुभ

अगर आपको ऐसा सपना आता है जिसमें सपने में आप देखते हैं कि आप कोई दुकानदार हैं, या फिर फेरीवाले हैं, और आप चावल बेच रहे हैं। यानी कि आपके पास चावल की कई सारी बोरियां हैं, और आप लोगों को वह चावल बेच रहे हैं। तो यह सपना आपको अशुभ संकेत देता है। यह सपना आपको संकेत देता है कि आने वाले समय में आपको थोड़ा सावधान रहना चाहिए, और पैसे को सोच समझकर खर्च करने चाहिए। नहीं तो आपको बहुत बड़ा नुकसान हो सकता है, और आपका सारा पैसा भी समाप्त हो सकता है। इसलिए अगर आपको यह सपना देखने को मिले तो आपको धन की देवी लक्ष्मी जी की पूजा करनी चाहिए ताकि इस अपने का प्रभाव कम हो सके।

3: सपने में चावल (Rice) की फसल देखना (Sapne mai Chawal ki fashal dekhna) शुभ या अशुभ

अगर आप को सोते वक्त अपने सपने में चावल की फसल दिखाई देती है। यानी कि सपने में आपको दिखता है कि आप चावल के फसल के बीच में खड़े हुए हैं। तो जरूर आपको यह नजारा बहुत ही अच्छा लगेगा, और यह सपना भी आपको उतना ही अच्छा फल देता है। यह सपना आपको संकेत देता है कि आने वाले समय में आपके घर में खुशियां आने वाली है। हो सकता है कि आपके घर में किसी को संतान की प्राप्ति हो, या फिर आप किसी ऐसे इंसान से मिले जिससे कि आप बहुत साल से नहीं मिले हैं और मिलना चाहते हैं। यह सपना भी आपके लिए शुभ होता है।

4: चावल (Rice) की बारिश होते देखना (Chawal ki Barish hote huye dekhna) शुभ या अशुभ

अगर आपको अपने सपने में दिखता है कि आसमान से चावलों की बारिश हो रही है। तो यह सपना आपको अशुभ संकेत देता है। यह सपना आपको संकेत देता है कि आने वाले समय में आपके और आपके परिवार के बीच आपका संबंध खराब हो सकता है, और अगर आपने अपने लालच को नियंत्रित नहीं किया तो आपके लालच की वजह से आपको बहुत बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है। इसलिए आपको अपने लालच को नियंत्रित में रखना चाहिए।

5: चावल के दाने बिखरे हुए देखना (Chawal Ke Dane bhikhre huye dekhna) शुभ या अशुभ

अगर आपको अपने सपने में अपने घर के आंगन में सफेद चावल के दाने बिखरे हुए दिखते हैं। तो यह आपके लिए अशुभ संकेत होता है। यह सपना आपको संकेत देता है कि आने वाले समय में आप किसी मुसीबत में पढ़ने वाले हैं। आपकी स्थिति बहुत ही ज्यादा दयनीय होने वाली है। इसलिए आपको सावधान रहना चाहिए, और अगर आपको अपने आंगन में पड़े हुए चावल पर रोली के लाल निशान दिखाई देते हैं, तो यह आपके लिए शुभ संकेत माना जाता है। यह सपना आपको संकेत देता है कि आने वाले समय में, आपके घर में कोई शुभ कार्य होने वाला है। जिससे कि आपको बहुत ज्यादा खुशी होगी।

अन्य जानकारी

6: चावल निर्यात करते हुए देखना (Chawlo ko export kerte hue dekhna) शुभ या अशुभ

अगर आपको सपने में दिखाई देता है कि आप एक बहुत बड़े व्यापारी हैं, और चावल को एक जगह से दूसरी जगह निर्यात कर रहे हैं यानी कि एक्सपोर्ट कर रहे हैं। तो यह सपना आपको बहुत ही शुभ संकेत देता है। यह सपना आपको संकेत देता है कि आने वाले समय में आपकी धन में बढ़ोतरी होने वाली है, और आने वाले समय में आपकी संपत्ति अभी के मुकाबले कई गुना ज्यादा बढ़ने वाली है। इसलिए यह सपना आपके लिए बहुत ज्यादा शुभ माना जाता है।

7: सपने में चावल भिगोते हुए देखना (Sapne mai chawal bhigote huye dekhna) शुभ या अशुभ

अगर आपको सपने में ऐसा दिखता है कि आप चावल को भिगोकर छोड़ देते हैं। तो यह सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। यह सपना आपको संकेत देता है कि आने वाले समय में आपको सभी कामों से राहत मिलने वाली है, जिससे आप कुछ दिनों तक आरामदायक जीवन यापन कर सकते हैं। हो सकता है कि अगर आप किसी ऑफिस में काम करते हैं तो आपको कुछ दिनों की छुट्टी मिल जाए।

8: सपने में चावल का हलवा देखना (Sapne mai Chawlo ka halwa dekhna  ) शुभ या अशुभ

अगर आपको अपने सपने में चावल का हलवा दिखाई देता है। तो यह सपना आपके लिए बहुत ही ज्यादा शुभ माना जाता है। यह सपना आपको संकेत देता है कि आने वाले समय में आपके काम में आपको प्रमोशन मिलने वाला है, और आपके साथ-साथ आपके साथियों को भी प्रमोशन मिलने वाला है। जिसकी वजह से आप बहुत ही ज्यादा खुश होने वाले हैं। तो यह सपना आपको शुभ संकेत ही देता है।

9: सपने में सादे चावल खाते देखना (Sapne mai sade chawal khate Dekhna ) शुभ या अशुभ

अगर आपको सोते वक्त ऐसा सपना आता है जिसमें कि आप अकेले या फिर अपने परिवार के साथ सादे चावल खा रहे हैं, तो यह सपना भी आपको एक शुभ संकेत देता है। यह सपना संकेत कर देता है कि आने वाले समय में आपको बहुत ही ज्यादा लाभ होने वाला है। जिससे कि आप के धन में बढ़ोतरी होने वाली है, और हो सकता है कि आप आने वाले समय में अपने घर में कोई धार्मिक आयोजन करने वाले हैं, और आने वाले समय में आपको छोटी-छोटी कई सारी सफलता मिलने वाली है।

10: सपने में चावल बोते हुए देखना (Sapne mai Chawal bote huye dekhna) शुभ या अशुभ

अगर आपको सपने में दिखाई देता है कि आप चावल बो रहे  हैं यानी कि चावल की खेती कर रहे है। तो यह सपना भी आपको शुभ संकेत देता है। अगर आप किसी ऑफिस में काम करते हैं तो यह सपना बताता है की आने वाले समय में आपका प्रमोशन होने वाला है, और अगर आपको पहले बहुत समय पहले से कोई बीमारी चलती आ रही है, तो वह ठीक होने वाली है।

11: सपने में चावल की बोरी का दिखना (Sapne mai Chawal ki bori ka dikhna) शुभ या अशुभ

अगर आपको या आपके परिवार में किसी भी सदस्य को

सपने में चावल की बोरी दिखती है तो यह सपना आपको सुख शांति देता है। यह सपना संकेत कर देता है कि आने वाले समय में आपको या आपके परिवार में से किसी भी सदस्य को अचानक ही बहुत सारे धन की प्राप्ति होने वाली है। जिससे कि आप आर्थिक रूप से मजबूत होने वाले हैं।

12: सपने में दाल चावल खाते हुए देखना (Dal Chawal Khate huye dekhna) शुभ या अशुभ

जैसे कि हमने आपको बताया अगर आपको सपने में सादे चावल खाते हुए दिखे तो यह आपके लिए शुभ संकेत माना जाता है। लेकिन अगर आपको दाल चावल एक साथ खाते हुए सपना आता है तो यह सपना भी आपको शुभ संकेत ही देता है। यह सपना आपको संकेत देता है कि आने वाले समय में आपको सफलता मिलने वाली है, और अगर आपको यह सपना आता है तो यह आपको यह भी संकेत देता है कि अगर आपका और आपके साथी का अच्छा संबंध नहीं है तो उस संबंध में भी सुधार होने वाला है। इसलिए सपना आपके लिए शुभ माना जाता है।

13: ख्वाब में दही और चावल का खाना (Sapne mai Dahi aur Chawal ka Khana) शुभ या अशुभ

अगर आपको सपने में दिखाई देता है कि आप चावल में दही डालकर खा रहे हैं। तो यह सपना भी आपको शुभ संकेत देता है। यह सपना आपको संकेत देता है कि आने वाले समय में आपको बहुत ही ज्यादा धन की प्राप्ति होने वाली हैं, और हो सकता है कि आप करोड़पति भी बन जाए। यह सपना आपको संकेत है कि आने वाले समय में आपको  बहुत सारे धन की प्राप्ति होने वाली है। जिसकी वजह से आप आर्थिक रूप से बहुत ज्यादा मजबूत हो जाएंगे।

14: सपने में चावल खरीदना (Sapne mai chawal kharidna) शुभ या अशुभ

अगर आपको सपने में ऐसा दिखाई देता है कि आप कहीं चावल खरीद रहे हैं, और वह चावल बहुत ही ज्यादा सफेद हैं। तो इस सपने से ना तो आपको चिंता करने की जरूरत है और ना ही खुश होने की। क्योंकि यह सपना आपको कुछ भी संकेत नहीं देता है। हां यह सपना आपको यह संकेत देता है कि आपका जीवन जिस प्रकार से चल रहा है आपका जीवन उसी प्रकार से चलता रहेगा। आपको अपने साधारण जीवन में किसी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। लेकिन कई बार यह सपना आपको शुभ संकेत देता है कि, आने वाले समय में आपको खुशी मिलने वाली है, और आपका समय उत्साह में होने वाला है। जिससे कि आपको अपने परिवार के साथ एक अच्छा समय बिताने का मौका प्राप्त हो सकता है।

15: सपने (Kwab) में कच्चे चावल का खरीदना (Sapne mai Kacche Chawal Kharidna) शुभ या अशुभ

अगर आपको सपने में दिखाई देता है कि आप कच्चे चावल खरीद रहे हैं। तो यह सपने से आपको सावधान रहने की जरूरत है। यह सपना आपको संकेत देता है कि आने वाले समय में आपको पैसों से संबंधित दिक्कतें हो सकती है। इसलिए आपको अपना पैसा बचा कर रखना चाहिए, और फिजूलखर्ची से बचना चाहिए। ताकि आपको आने वाले समय में पैसों से संबंधित समस्या ना हो। साथ ही साथ आपको ऐसी चीजों से भी सावधान रहना है, जो आपको अपनी और आकर्षित करती है, लेकिन अपकी किसी काम की नहीं होती है।

16: सपने (Kwab) में चावल दान करते हुए दिखना (Sapne mai Chawal Daan kete huye dekhna) शुभ या अशुभ

वैसे तो दान करना बहुत ही ज्यादा अच्छा माना जाता है। अगर आपको सपने में दिखाई देता है कि आप किसी भिकारी को कच्चे चावल दान कर रहे हैं। तो यह आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। अगर आप किसी भिकारी को कच्चे चावल दान करते हैं तो यह सपना आपको संकेत देता है कि, आने वाले समय में आपको धन की प्राप्ति होने वाली है, और आपको आने वाले समय में कई सारी खुशखबरी मिलने वाली है। यह सपना आपको यह भी संकेत देता है कि अगर आपका और आपके परिवार वालों के बीच आपका सम्बंध सही नहीं है, तो इस सपने के बाद आने वाले समय में वह संबंध ठीक हो सकते हैं।

17: सपने (Kwab) में कच्चे चावल का दिखना (Sapne mai kacche chawal ka dikhna) शुभ या अशुभ

अगर आपको सपने में दिखाई देता है कि जब आप किसी पतिले में चावल डालते हैं और उसमें चावल कच्चे ही रहते हैं। तो यह सपना आपको संकेत देता है कि आने वाले समय में आपको खुशियां मिलने वाली है। लेकिन साथ ही साथ खुशियों के साथ-साथ आपकी जिम्मेदारियां भी बढ़ने वाली है, और इन खुशियों की वजह ये जिम्मेदारियां ही है। यह सपना आपको यह संकेत भी देता है कि अगर आपका विवाह नहीं हुआ है, तो आने वाले समय में आपका विवाह का संयोग बन सकता है। जिससे कि आपकी जिम्मेदारी एवं खुशी दोनों में बढ़ोतरी होगी।

18: पके चावल का दिखना (Sapne mai Pake Chawal ka Dikhna) शुभ या अशुभ

अगर आपको अपने सपने में पके चावल दिखते हैं। तो यह आपको शुभ संकेत देता है। यह सपना आपको संकेत देता है कि आने वाले समय में आपके जीवन में कई बदलाव आने वाले हैं, और हो सकता है कि अगर आप बीमार रहते हैं, तो वह बीमारी पूरी तरह समाप्त हो जाए। लेकिन अगर सपने में आप खुद को चावल पकाते हुए देखते हैं, तो यह  आपको अशुभ संकेत देता है। यह सपना आपको संकेत देता है कि आने वाले समय में आपके हाथ से काम बिगड़ सकते हैं। इसलिए आपको सावधानी पूर्वक काम करना चाहिए।

19: किसी (Kwab) के साथ में बैठकर चावल खाना (Sapne mai kisi ke sath baith ker chawal khana) शुभ या अशुभ

अगर आपको सपने में दिखाई देता है कि आप अन्य व्यक्तियों के साथ बैठ कर आराम से चावल खा रहे हैं। तो यह सपना आपको संकेत देता है कि आप के संबंध में सभी से अच्छे होने वाले हैं। तथा आपका और अन्य व्यक्तियों के बीच आपका और उनका संबंध बहुत ही अच्छा होने वाला है। यह सपना आपको शुभ संकेत देता है, और यह सपना आपको यह संकेत भी देता है कि आने वाले समय में आपको लड़ाई एवं झगड़े जैसी समस्याएं नहीं होगी। सब परस्पर प्रेम के साथ रहेंगे।

20: सपने (Kwab) में किसी को चावल खिलाना (Sapne mai kisi ko chawal khilana)

अगर आप सपने में किसी अन्य व्यक्ति को चावल खिलाते हैं, तो यह सपना आपको शुभ संकेत देता है। यह सपना आपको संकेत देता है कि आने वाले समय में आपको ऐसे लोगों का साथ मिलने वाला है, जोकि आपकी कामयाबी मे आपकी मदद करेंगे। यहां तक कि आपको सच्चे और अच्छे दोस्त की प्राप्ति होने वाली है। साथ ही साथ अगर अन्य आपके दोस्त भी आपको चावल खिला रहे हैं, तो यह भी आपके लिए शुभ संकेत होता है, कि आपको और आपके दोस्तों को एक साथ कामयाबी मिलने वाली है।

21: सपने (Kwab) में चावल की खीर खाना (Sapne mai chawal ki khir khana)

अगर आप सपने में चावल से बनी हुई खीर खाते हुए दिखते हैं। तो यह सपना आपको बहुत ही ज्यादा शुभ संकेत देता है। यह सपना संकेत देता है कि आने वाले समय में आपकी सारी समस्या दूर होने वाली है। क्योंकि आपको बहुत सारे धन की प्राप्ति होने वाली है, और आपका जीवन स्तर बहुत ही ऊंचा होने वाला है।

22: सपने (Kwab) में चावल आटे का दिखना (Sapne mai chawal aate ka dikhna)

सपने में चावल आटा दिखाई देता है तो यह आपके लिए अशुभ संकेत माना जाता है। यह सपना आपको यह संकेत देता है कि आने वाले समय में आप खुद को ही एक बहुत बड़ा नुकसान पहुंचा सकते हैं, या फिर आपके ही वजह से आपको एक बड़ा नुकसान हो सकता है। इसलिए आपको सावधान रहना चाहिए, और सतर्क रहना चाहिए। अगर आप सपने में चावल के आटे से बनी कोई मिठाइ या पकवान खा रहे हैं तो यह भी आपके लिए शुभ संकेत नहीं होता है। यह सपना आपको संकेत देता है कि आने वाले समय में आपको कोई बीमारी हो सकती है।

23: सपने (Kwab) में चावल की कटाई करते हुए देखना (Sapne mai chawal ki ktayi kerte huye dekhna)

अगर आपको सपने में ऐसा दिखता है कि आप चावल के खेत में चावल की फसल की कटाई कर रहे हैं, और बहुत ज्यादा मेहनत कर रहे हैं। तो यह आपके लिए शुभ संकेत होता है। यह सपना आपको संकेत देता है कि आने वाले समय में आपको आपके मेहनत का पूर्ण फल मिलने वाला है, और साथ ही साथ आपको आने वाले समय में अपने मेहनत से बहुत सारे धन की प्राप्ति भी होने वाली है।

24: सपने (Kwab) में चावल और मछली का दिखना (Sapne mai chawal aur machli ka dikhna)

अगर आपको अपने सपने में चावल और मछली दिखते हैं, या फिर आप चावल और मछली खाते हैं। तो यह सपना आपको संकेत देता है कि आने वाला समय आपके लिए बहुत ही ज्यादा चुनौतीपूर्ण होने वाला है। जिसके लिए आपको अभी से सतर्क होने की जरूरत है। साथ ही साथ आपको यह सपना यह संकेत भी देता है कि आने वाले समय में आपकी मान एवं प्रतिष्ठा कम होने वाली है।

25: सपने (Kwab) में काले एवं भूरे रंग के चावल का दिखना (Sapne mai kale aur bhure rang ke chawal dikhna)

सपने में काले रंग के चावल का दिखना आपको यह संकेत देता है कि आने वाले समय में आपका जीवन संघर्ष पूर्ण होने वाला है। तथा आपको कई प्रकार के तनाव होने वाले हैं। आपका और आपके पार्टनर के बीच का संबंध खराब होने वाला है। जिससे कि आपको लड़ाई झगड़े देखने को मिल सकते हैं। यह सपना आपको अशुभ संकेत देता है, और आपको इस सपने से सतर्क रहना चाहिए, और अगर आपको अपने सपने में भूरे रंग के चावल दिखाई देते हैं, तो यह सपना भी आपको अपनी जिंदगी में मेहनत करने का संकेत देता है। यह सपना आपको बताता है कि आपको अपनी जिंदगी में और मेहनत करने की जरूरत है, ताकि आप जो चाहते हैं वह आपको मिल सके।

26: सपने (Kwab) मे लंबे चावल का दिखना (Sapne mai lambe chawal ka dekhna)

अगर आप सपने में चावल खाते हुए दिखते हैं, और आप देखते हैं कि चावल का आकार कुछ लंबा है। तो यह चावल आपको संकेत देता है कि आने वाले समय में आप जो भी कार्य करने वाले हैं, उसका फल आपको देरी से मिलने वाला है। यानी कि आपको सफलता देरी से मिलने वाली है। इसलिए आपको यह सपना आने के बाद आपको हर काम में थोड़ा धैर्य से काम लेना चाहिए।

27: चावल से बने पकवान खाना (Chawal se bane pakvan khana)

अगर सपने में आपको दिखाई देता है कि आप सपने में चावल से बने पकवान खा रहे हैं। तो यह सपना आपको अशुभ संकेत देता है। यह सपना आपको संकेत देता है कि आने वाले समय में आप किसी बीमारी से ग्रसित होने वाले हैं। जिसके उपचार में आपको थोड़ा समय लगने वाला है। इसलिए आपको थोड़ा सतर्क रहना चाहिए और अपने सेहत पर ध्यान देना चाहिए।

28: सपने (Kwab) में सडा चावल खाना (Sapne mai sada chawal khana)

अगर आप सपने में सड़ा गला चावल खाते हुए दिखते हैं। तो यह सपना आपको बहुत ही ज्यादा अशुभ संकेत देता है। यह सपना आपको संकेत देता है कि आने वाले समय में आपको कोई ऐसा इंसान धोखा देकर जाएगा, जिस पर आप बहुत ज्यादा विश्वास करते थे। इसलिए आपको यह सपना सतर्क होने के लिए संकेत देता है। यह सपना आपको यह भी संकेत देता है कि, आपको किसी भी व्यक्ति के ऊपर आसानी से आंख मीच कर विश्वास नहीं कर लेना चाहिए। हो सकता है कि वह इंसान आपको धोखा दे।

29: सपने (Kwab) में कढ़ी चावल का खाना (Sapne mai Khadhi Chawal ka Khana) 

अगर आपको सपने में दिखता है कि आप कढ़ी एवं चावल खा रहे हैं। तो यह आपको संकेत देता है कि आने वाले समय में आपके काम में दखल अंदाजी करने वाले लोग आने वाले हैं, और आपको अपने कार्य में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। हो सकता है कि आपके काम में दखल अंदाजी करने वाले आपके दोस्त हो या फिर आप ही के परिजन हो। लेकिन आपको आने वाले समय में अपने कार्य को करने में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

30: सपने (Kwab) में अन्न का अपमान करना (Sapne mai ann ka apman kerna)

सपने में अन्न का अपमान करते हुए दिखना। यानी कि सपने में अगर आप चावल को फेंक रहे हैं या फिर गिरा रहे हैं, तो यह अन्न का अपमान माना जाता है, और यह सपना आपको संकेत देता है कि आने वाले समय में आपको पैसों की तंगी होने वाली है। क्योंकि अन्न का अपमान करने से धन की देवी मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है, और आपके घर में प्रवेश नहीं करती है। इसलिए अगर आपको यह सपना आए, तो आपको अपने पैसे खर्चे पर नियंत्रित करना चाहिए, और फिजूलखर्ची पर रोक लगानी चाहिए। साथ ही आपको धन की देवी मां लक्ष्मी की पूजा करनी चाहिए।

31: सपने (Kwab) में चावल को साफ करना (Sapne mai Chawal ko saaf kerna )

अगर आपको अपने सपने में चावल को साफ करते हुए यानी की चावल को पानी में धोकर साफ करते हुए सपना आता है। तो यह सपना आपको अशुभ संकेत देता है। यह सपना आपको संकेत देता है कि आने वाले समय में आपका और आपके साथी का संबंध खराब होने वाला है, और उसमें झगड़े होने वाले हैं। साथ ही साथ यह सपना आपको यह भी संकेत देता है कि आने वाले समय में आपको अपने आप को नियंत्रण में रखना चाहिए, वरना आपको नुकसान हो सकता है।

32: सपने (Kwab) में खीर दिखाई देना (Sapne mai Khir Dikhayi Dena)

हमने आपको खीर खाने के बारे में तो बता दिया। लेकिन अगर आपको अपने सपने में सिर्फ खीर दिखाई देती है। तो यह आपके लिए शुभ संकेत होता है। यह सपना आपको बता देता है कि आने वाले समय में आपके ऊपर लक्ष्मी जी की कृपा बनी रहेगी, और आपके घर में धन की कमी नहीं होगी, और आपको बहुत ज्यादा धन की प्राप्ति होगी, और साथ ही आपका आने वाले समय में मान और सम्मान दोनों ही बढ़ेगा।

33: सपने (Kwab) में भगवान को चावल भोग लगाना या अर्पित करना (Bhagwan ko chawal ka bhog Lgana)

अगर आप ऐसा सपना देखे हैं जिसमे की आप भगवान को चावल का भोग लगा रहे हैं या भगवान को चावल अर्पित कर रहे हैं। तो यह सपना आपके लिए शुभ माना जाता है। यह सपना आपका संकेत देता है कि आने वाले समय में आपके ऊपर भगवान शिव और मां लक्ष्मी की अपार कृपा बरसने वाली है। जिसकी वजह से आपके घर में कभी भी सुख शांति एवं धन की कमी नहीं रहेगी, और आपके घर के सारे दोष समाप्त हो जाएंगे, और आपको आपके जीवन में सफलता मिलेगी।

34: सपने (Kwab) में  चिड़िया को चावल खाते हुए देखना (Chidya ko chawal khate huye dekhna)

अगर आपको अपने सपने में कोई चिड़िया चावल खाती हुई नजर आती है। तो यह सपना आपके लिए शुभ संकेत लेकर आता है। यह सपना आपको संकेत देता है कि आने वाले समय में आपको सारे संकटों से मुक्ति मिलने वाली है। साथ ही साथ अगर आप के ऊपर कोई कर्ज है तो आपको जल्द ही उस कर्ज से भी मुक्ति मिलने वाली है। साथ ही साथ आपके और आपके परिवार के ऊपर मंडरा रहे संकट से भी आपको मुक्ति मिलने वाली है।

35: सपने (Kwab) में चावल में कंकड़ का दिखना (Sapne mai chawal mai kunkad ka dikhna)

अगर किसी महिला को सपने में चावल साफ करते हुए चावल में बड़े कंकड़ दिखाई देते हैं। तो यह उसके लिए शुभ संकेत होता है। यह सपना संकेत देता है कि उसे अपने जीवन में आगे किसी भी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा, और उसे अपने जीवन में धन की भी कमी नहीं होने वाली है, और उसे किसी भी प्रकार की आर्थिक समस्या भी नहीं होने वाली है। यह सपना उसके लिए शुभ माना जाता है।

36: सपने (Kwab) में चावल का जल जाना (Sapne mai Chawal ka jal jana)

अगर आप सपने में देखते हैं कि चावल पकाते वक्त आपके चावल जल जाते हैं। तो यह आपके लिए अशुभ संकेत हो सकता है। यह सपना संकेत देता है कि आने वाले समय में आपको अपने पैसे को बचाकर रखना चाहिए, और फिजूलखर्ची से बचना चाहिए। वरना आपको आगे आने वाले समय में पैसों की तंगी हो सकती है, और आपको कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

37: सपने (Kwab) में पीले चावल का दिखना (Sapne mai pile chawal ka dikhna)

अगर बात करें सपने में पीले चावल का दिखना तो यह सपना एक तरफ से आपके लिए शुभ है, और एक तरफ से अशुभ होगा। यह सपना संकेत देता है कि आने वाले समय में आपको धन की प्राप्ति होने वाली है, लेकिन वह धन ईमानदारी का नहीं बल्कि चोरी का होगा। यानी कि वह पैसा दो नंबर धंधा का होगा। भले ही आपको धन की प्राप्ति होगी लेकिन आप इसके वजह से कई झमेला में पड़ सकते हैं। जिससे कि आपको नुकसान भी हो सकता है। तो कुल मिलाकर बात करें तो यह सपना आपको अशुभ संकेत ही देता है।

38: सपने (Kwab) में चावल की फूली दिखना या फिर चावल भेलमुरी खाना (Sapne mai Chawal ki fhuli dekhna ya Bhelpuri khana)

अगर आपको अपने सपने में चावल की फूली दिखाई देती है। तो यह आपके लिए अशुभ संकेत होता है। यह सपना आपको संकेत देता है कि आने वाले समय में आपके परिवार में मनमुटाव एवं झगड़ा उत्पन्न हो सकता है। जिससे कि आपको सतर्क रहने की जरूरत है, और अगर आपको सपने में ऐसा दिखाई देता है कि आप सपने में चावल की भेलमुरी खा रहे हैं, तो यह सपना भी आपको संकेत देता है कि आप आने वाले समय में किसी बीमारी से ग्रसित होने वाले हैं। जिससे कि आपको अपने सेहत पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है।

39: सपने (Kwab) में चिकन बिरयानी खाना (Sapne mai chiken biryani khana)

सपने (Kwab) में अगर आप चिकन बिरयानी खाते हैं। तो यह सपना आपको संकेत देता है कि आपका जीवन एक नया मोड़ लेने वाला है। जिसमें आपके साथ कुछ नई नई एवं अलग-अलग चीजें होने वाली है। जिससे आपको कुछ परेशानीयो का भी सामना करना पड़ सकता है, और आप की मान मर्यादा भी कम हो सकती है। आपका और आपके साथी का झगड़ा हो सकता है। साथ ही साथ अगर आप मांसाहारी भोज नहीं करते हैं, और आपको सपने में चिकन बिरयानी खाना दिखाई देता है। तो यह आपके लिए शुभ संकेत होता है।

40: सपने (Kwab) में चावल का बहते हुए देखना (Sapne mai chawal ka bhte huye dekhna)

अगर आपको सपने में ऐसा दिखाई देता है कि कहीं पर चावल साफ करते वक्त चावल बहने लगे हैं। तो यह सपना आपको शुभ संकेत देता है। यह सपना आपको संकेत देता है कि आने वाले समय में आपके सारे बिगड़े काम बनने लगेंगे, और आप जिस चीज के लिए तैयारी कर रहे थे वह चीज आपको प्राप्त होने वाली है। यानी कि आपको मेहनत का पूरा फल मिलने वाला है।

41: सपने (Kwab) मैं मीठे चावल का दिखना (Sapne mai mithe chawal ka dekhna)

अगर आपको अपने सपने में मीठे चावल खाते हुए या फिर मीठे चावल दिखते हैं। तो यह सपना आपको संकेत देता है कि आने वाले समय में रिश्वत के बिना आपका कोई जरुरी काम नहीं होने वाला है। इसलिए अगर आपको वह काम करवाना है, तो आपको पैसों की जरूरत पड़ने वाली है। ताकि आप उस काम को पूर्ण कर सके।

42: सपने (Kwab) में चावल से भरा कटोरे का दिखना (Sapne mai chawal se bhara ktora ka dekhna)

अगर आपको सपने में चावल से भरा कटोरा दिखाई देता है। तो यह सपना आपके लिए शुभ संकेत माना जाता है। यह सपना आपको संकेत देता है कि आने वाले दिन आपके लिए बहुत ही ज्यादा खुशी के दिन  होने वाले हैं, और आपका जीवन आनंदमय  होने वाला है। यह सपना आपको यह भी संदेश देता है कि, अगर आपके रिश्तो के बीच कोई दरार है तो वह थोड़े ही दिनों में समाप्त होने वाली है, और आपकी जिंदगी खुशी से बितने वाली है।

43: सपने (Kwab) में चावल की खिचड़ी का देखना या खाना (Sapne mai chawal ki khicdi ka dekhna ya khana)

अगर आपको सपने में चावल की खिचड़ी दिखाई देती है, या फिर आप सपने में चावल की खिचड़ी खाते हैं। तो यह सपना आपको संकेत देता है कि आने वाले समय में आपके ऊपर से कृष्ण जी की अपार कृपा बरसने वाली है। जिससे कि आपको बहुत ज्यादा धन की प्राप्ति होने वाली है, और आपके सारे बिगड़े काम बनने वाले हैं। साथ ही साथ आपको और आपके घर के सदस्यों को सभी रोगो से मुक्ति मिलने वाली है।

44: सपने (Kwab) में भुने हुए चावल का दिखना (Sapne mai bhune huye chawal ka dikhna)

अगर आपको अपने सपने में तले हुए या भुने हुए चावल दिखाई देते हैं। तो यह सपना आपको संकेत देता है कि आपको अपने पिछले जन्म या फिर पिछले समय में किए गए पुण्य का फल मिलने वाला है। हो सकता है कि आपको अपने पूर्वजों द्वारा एकत्र किए गए धन प्राप्त हो जाए, या फिर आपको अपने कर्म के बदले कुछ और प्राप्त हो। यानी कि यह सपना आपको शूभ संकेत ही देता है।

45: सपने (Kwab) में चावल के भजिए का दिखना (Sapne mai chawal ke bhajiye ka dekhna)

अगर आपको अपने सपने में आप चावल के भजिये यानी के पकोड़े खाते हुए दिखाई देते हैं। तो यह सपना आपको शुभ संकेत देता है। यह सपना आपको संकेत देता है कि आने वाले समय में आपको अपने द्वारा पिछले समय में किए गए सभी कार्यों का अच्छा परिणाम मिलने वाला है। जिससे कि आपको बहुत ज्यादा खुशी होने वाली है।

46: सपने (Kwab) में चावल का सूप पीना (Sapne mai chawal ka sup peena)

अगर आपको सपने चावल का सूप दिखाई देता है। तो यह सपना आपको संकेत देता है कि आने वाले समय में आपकी चिंता बहुत ही ज्यादा बढ़ने वाली है। जिससे कि हो सकता है कि आप अपने दिमाग पर काबू न कर पाए। इसलिए अगर आपको यह सपना आता है, तो आपको सतर्क रहना चाहिए, और जितना कम हो सके उतना कम टेंशन लेना चाहिए।

47: सपने (Kwab) में चावल मे कीडे दिखना (Sapne mai chawal mai keede dekhna)

अगर आपको सपने में चावल में कीड़े दिखाई देते हैं, तो यह आपके लिए खतरे की घंटी है। हो सकता है की आने वाले समय में आपको अपने जीवन में किसी बड़े समस्या का सामना करना पड़े। लेकिन इस सपने से डरने वाली कोई बात नहीं है। क्योंकि यह सपना आपको यह संकेत भी देता है कि आगे आपके जीवन में जो भी समस्याएं आने वाले हैं आप उन सभी समस्याओं का सामना करके आगे निकल जाएंगे  यानी कि आप बहुत ही ज्यादा मजबूत होने वाले हैं।

अन्य सपने

क़र्ज़ (Loan) कब चुकाए कब क़र्ज़ ले, कोनसा दिन सही या गलत – संपूर्ण जानकारी


Spread the love

Leave a ReplyCancel reply